India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने संजय कॉलोनी औद्योगिक क्षेत्र फेज़ 1 में सामुदायिक शौचालय के दौरे के साथ शहरव्यापी स्वच्छता अभियान का नेतृत्व किया…

विश्व शौचालय दिवस’ पर नगर निगम चंडीगढ़ शहर की सार्वजनिक सुविधाओं में स्वच्छता और स्वच्छता मानकों को बनाए रखने में स्वच्छता कार्यकर्ताओं के असाधारण प्रयासों को लेकर उनकी निस्वार्थ सेवा की मान्यता में नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने संजय कॉलोनी औद्योगिक क्षेत्र फेज़ 1 में समर्पित पूजा स्वयं सहायता समूह द्वारा प्रबंधित सामुदायिक शौचालय के दौरे के साथ शहरव्यापी स्वच्छता अभियान का नेतृत्व किया। इस दौरान अनिंदिता मित्रा ने सभी के लिए समावेशिता और पहुंच की भावना का प्रदर्शन करते हुए, उच्च मानकों को सुविधा बनाए रखने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए ‘स्वच्छता सेवी’ के प्रति आभार व्यक्त किया। इसके अलावा, पूरे शहर में 146 शौचालयों में बड़े पैमाने पर नागरिक नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें स्वच्छ और स्वच्छ सुविधाओं को बढ़ावा देने में सामुदायिक सहयोग की शक्ति पर प्रकाश डाला गया। मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन (एमडब्ल्यूए), रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के सदस्यों और एमसी अधिकारियों ने चंडीगढ़ के निवासियों की भलाई के प्रति अपने समर्पण का प्रदर्शन करते हुए उत्साहपूर्वक भाग लिया। नगर निगम के चीफ इंजीनियर एनपी सिंह स्थानीय सार्वजनिक सुविधा को बनाए रखने में ‘स्वच्छता सेवी’ द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों को स्वीकार करने और समर्थन करने के लिए सेक्टर 23 में एमडब्ल्यूए सदस्यों के साथ शामिल हुए।

निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने बताया कि चंडीगढ़ में 329 सर्वजनिक शौचालय हैं, जिनमें से 50 प्रतिशत का प्रबंधन एमडब्ल्यूए, आरडब्ल्यूए, एसएचजी और गैर सरकारी संगठनों द्वारा किया जाता है। उन्होंने कहा कि नगर निगम यह सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है कि ये स्वच्छता सुविधाएं स्वच्छता और रखरखाव के उच्चतम मानकों को पूरा करती हैं।

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें