India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सेक्टर 20, चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को समर्पित एक दिवसीय एनएसएस शिविर आयोजित….

गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, चंडीगढ़ के एनएसएस सेल ने 9 मार्च, 2024 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को समर्पित एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया। एनएसएस पीओ, डॉ. रवनीत चावला ने विषय का परिचय दिया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सपना नंदा ने अतिथियों का स्वागत किया। आमंत्रित विशेष अतिथि थे सुश्री भावना गर्ग, आईएएस, डीडीजी यूआईडीएआई, चंडीगढ़; सुश्री गरिमा सिंह, आयुक्त आयकर (अपील), चंडीगढ़; सुश्री रचना सिंह, आईआरएस, अतिरिक्त आयुक्त, सीजीएसटी, पंचकुला, और एक बहुत ही विशेष आमंत्रित, कॉलेज के उत्कृष्ट एनएसएस स्वयंसेवक शिवम झा की माँ श्रीमती तारा झा।

सुश्री भावना गर्ग ने दर्शकों को महिला सशक्तिकरण की अवधारणा को समझने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सकारात्मक और दृढ़ रहकर पर्वतारोहण, नृत्य, साइकिल चलाने और अपनी पढ़ाई के दौरान अद्वितीय टॉपर बनने की अपनी यात्रा को साझा किया।

सुश्री गरिमा सिंह ने एक छात्रा के रूप में अपनी यात्रा पर अपनी खुशी और अपने शिक्षकों के साथ उन उपाख्यानों को साझा किया, जिन्होंने उन्हें अपनी क्षमता को अनुकूलित करने की अनुमति दी। छात्र शिक्षकों को अपनी आगे की भूमिका को और अधिक जिम्मेदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया गया।

फिटनेस, उत्साह और हरफनमौला होने की मिसाल, सुश्री रचना सिंह, आईआरएस ने बचपन के दौरान अपनी सरल यात्रा और अपनी चुनौतियों को ताकत में बदलने के लिए अपने अच्छे विकल्पों को साझा किया।

श्रीमती तारा झा ने एक प्रेरक माँ होने के लिए सराहना पाकर विनम्र महसूस किया और इस कार्य के लिए कॉलेज का आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम को कॉलेज के गृह विज्ञान क्लब द्वारा समाचार पत्र – जिजिविषा – के विमोचन के साथ चिह्नित किया गया, जिसमें कॉलेज की विभिन्न महिलाओं और पूरे भारत के उल्लेखनीय शिक्षाविदों के योगदान को प्रदर्शित किया गया। छात्रा संपादक सुश्री मेघना दुहन की अतिथियों ने सराहना की।

उच्च शिक्षा निदेशालय से एनएसएस के राज्य संपर्क अधिकारी डॉ. नेमी चंद ने एनएसएस की भूमिका के बारे में ज्ञान के अपने प्रेरक शब्द साझा किए। उन्होंने कॉलेज की एनएसएस इकाइयों के कार्यों की सराहना की।

शिविर में राहुल और सुगंधी द्वारा गाए गए मधुर पैरोडी, ईशा दुग्गल और सीरत द्वारा स्वरचित कविताएं, और कोमल, सोनिया, शिवांशी द्वारा नृत्य, सभी का संचालन बीएड सेमेस्टर 4 के शो मास्टर जैस्मीन द्वारा किया गया।

दोपहर के भोजन के बाद कॉलेज की लड़कियों द्वारा महिला सशक्तिकरण पर थीम पावर लाइन्स को जज करने वाले लड़के शामिल थे। खुलासे और एक गीत के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति के लिए शो की विजेता नैन्सी चहल और दीक्षा थीं। निर्णायक शिवम झा, रविंदर कुमार और सौरभ थे। डॉ. रविंदर कुमार, कार्यक्रम अधिकारी ने शिविर के लिए धन्यवाद प्रस्ताव दिया और श्री वीरेंद्र कुमार, प्रबंधक द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए पंजाब नेशनल बैंक, सेक्टर 20, चंडीगढ़ की सराहना की।

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें