India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

एमआईइजेड में गोपाल स्वीट्स की नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट: ट्राईसिटी का औद्योगिक परिदृश्य और गतिशील हुआ….

ट्राईसिटी का औद्योगिक परिदृश्य गोपाल स्वीट्स के मोहाली इंडस्ट्रियल इकनॉमिक जोन (एमआईइजेड) में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के साथ और भी बड़ा और अधिक गतिशील हो गया है। एमआईइजेड रॉयल एस्टेट ग्रुप द्वारा चलाई जा रही एक अद्वितीय औद्योगिक पहल है, जो ट्राईसिटी और पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक क्रांति लाने के लिए एक गेम-चेंजर साबित होगी। यह 150 एकड़ में फैला है और अगले 3 वर्षों में इसे 500 एकड़ तक विस्तारित करने की योजना है।

एमआईइजेड का रणनीतिक स्थान

एमआईइजेड की निकटता अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, क्षेत्र के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन और शंभू बैरियर के सूखे बंदरगाह के करीब है, जो चारों राज्यों के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी का लाभ प्रदान करती है। यह इसे ट्राईसिटी में सबसे बेहतरीन औद्योगिक टाउनशिप बनाता है।

गोपाल स्वीट्स की स्थापना

गोपाल स्वीट्स पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित ब्रांड है। गोपाल स्वीट्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शरणजीत सिंह कहते हैं, “हमारे उत्पादों की नाशवान प्रकृति के कारण, हम एक केंद्रीय और रणनीतिक स्थान की तलाश में थे। एमआईइजेड में हमें यह स्थान मिला, जहाँ हम 150 करोड़ रुपये के निवेश के साथ मिठाई, नमकीन, बेकरी और दूध उत्पादों के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के रूप में स्थापित हो रहे हैं।”

रोजगार के अवसर

एमआईइजेड में एक और उल्लेखनीय उद्योग जो पूरा होने के करीब है, वह एक खाद्य प्रसंस्करण यूनिट है, जो 100 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ 4 एकड़ में फैली हुई है। यह संयंत्र पंजाब के किसानों और खाद्य उत्पादकों के लिए सभी संचालन करेगा और ट्राईसिटी के युवाओं के लिए नौकरी के अवसर भी पैदा करेगा। उन्नत जर्मन मशीनरी और तकनीक से लैस, यह खाद्य प्रसंस्करण इकाई न केवल परिवहन, श्रम और टोल आदि की सभी ओवरहेड लागत को कम करेगी, बल्कि ट्राईसिटी के कुशल और अकुशल युवाओं के लिए नौकरी के अवसर भी पैदा करेगी।

एमआईइजेड में प्रतिष्ठित उद्योग

एमआईइजेड के डायरेक्टर आशीष मित्तल का कहना है कि हमारे पास एमआईइजेड में 50 से अधिक प्रतिष्ठित उद्योग हैं, जिनमें फार्मास्यूटिकल्स, पैकेजिंग, खाद्य प्रसंस्करण, कृषि और कृषि, इंजीनियरिंग, ट्रैक्टर और ऑटो पार्ट्स, धातु और बाथ फिटिंग्स, मशीनें, फर्नीचर, मार्बल और ग्रेनाइट आदि शामिल हैं। एमआईइजेड में स्थापित हो रहे हर उद्योग को पंजाब सरकार के इन्वेस्ट पंजाब पहल और भारत सरकार के MSME “मेक इन इंडिया” पहल के तहत सभी लाभ प्राप्त होंगे।

औद्योगिक क्रांति की ओर

रॉयल एस्टेट ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज कंसल ने कहा कि एमआईइजेड एक नई औद्योगिक क्रांति लाने वाला है। इसमें कन्वेंशन सेंटर, केंद्रीय रिसेप्शन लॉबी, मीटिंग रूम, कॉन्फ्रेंस हॉल, फूड कोर्ट, पूर्ण रूप से सुसज्जित प्रयोगशाला, स्किल डेवलपमेंट सेंटर, स्टाफ कैंटीन जैसी सुविधाएं और सेवाएं शामिल हैं।

रॉयल एस्टेट ग्रुप के प्रेजिडेंट कर्नल इंदरजीत सूरी ने कहा कि उनका ग्रुप एमआईइजेड में क्षेत्र के लगभग 50,000 कुशल और अकुशल लोगों को रोजगार प्रदान करने के साथ-साथ पंजाब राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का विजन रखता है।

M.I.A की महत्वपूर्ण भूमिका

मोहाली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, यानी M.I.A ने एमआईइजेड को उसके वर्तमान आकार और स्थिति तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एमआईइजेड के डायरेक्टर आशीष मित्तल ने मोहाली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की और कहा कि वे आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि जीत सिंह, अध्यक्ष इंडस्ट्रियल बिजनेस ओनर्स एसोसिएशन, सेक्टर 82, मोहाली, ए.आर. चौधरी, अध्यक्ष चनालोन इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, जगदीप सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष, मोहाली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन और इकबाल सिंह, पूर्व संयुक्त सचिव, MIA की प्रतिष्ठित उपस्थिति के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

समारोह की समाप्ति

नीरज कंसल ने सभी मीडिया कर्मियों, रिपोर्टरों, पत्रकारों, मेहमानों और उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की।

लाइव कैलेंडर

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  

LIVE FM सुनें