India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

मोदी की गारंटी झूठ का पुलिंदा, अमेरिका और ब्रिटेन के सीनियर कांग्रेस लीडर ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेस कर बीजेपी पर बोला हमला…..

चंडीगढ़, 16 मई, 2024। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को प्रेस क्लब, चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेस की, मोहिंदर सिंह गिलिजन, अध्यक्ष, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूएसए, कमल धालीवाल, अध्यक्ष, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके, आरसी शर्मा आईओसी कनाडा, चरणजीत मोदगिल आईओसी एस्टोनिया, गुरप्रीत सोबी आईओसी यूएसए और सिमरनजोत सिंह आईओसी फिनलैंड ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला बोला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने , लोकतंत्र को कमजोर करने और देश के सामाजिक-सांस्कृतिक ताने-बाने को खतरे में डालने का आरोप लगाया।

भाजपा की बदले की भावना से काम लेने की व्यवस्था पर प्रकाश डालते हुए, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूएसए के अध्यक्ष, मोहिंदर सिंह गिलिजन ने चुनावी बॉन्ड योजना के बारे में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए इसे एक घोटाला बताया, जब योजना शुरू की गई थी, तो पीएम ने दावा किया था कि यह राजनीतिक व्यवस्था को क्लीन करेगी, लेकिन भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसे रद्द करने से पहले चुनावी बांड के माध्यम से प्राप्त दानदाताओं और दान की संख्या का विवरण छुपाया। जब डेटा सार्वजनिक किया गया, तो यह स्पष्ट हो गया कि एक कंपनी ने सरकारी अनुबंध हासिल करने के बाद, अगले ही दिन चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा को करोड़ों रुपये दिए। चुनावी बांड के जरिये चंदा देने वाली ऐसी कंपनियों के खिलाफ जब सीबीआई या ईडी जांच बैठायी गयी तो जांच रोक दी गयी. यह बस चंदा दो और धन्दा लो था।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में शामिल अन्य राजनीतिक दलों के दागी नेताओं को ईडी द्वारा उनके सभी भ्रष्टाचार मामलों में क्लीन चिट मिल रही है। ग्लोबल हंगर इंडेक्स का मजाक उड़ाने को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे जिसमें भारत की स्थिति गंभीर बताई गई है और 80 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन देने की जरूरत बताई गई है।

मीडिया को संबोधित करते हुए, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस यूके के अध्यक्ष, कमल धालीवाल ने सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना की और कहा, अब जब मोदी की गारंटी विफल हो रही है, तो मोदी मंगलसूत्र, मुस्लिम और मटन राजनीति की एक खतरनाक कथा में बदल गए हैं। प्रधान मंत्री घटिया राजनीति खेल रहे हैं जो दो भय फैलाने वाली बातों पर आधारित है। यह एक निम्र स्तर की राजनीति है, जिसमें धर्म के नाम पर लोगों की भावनाओं के साथ खेला जा रहा है ताकि आमस में सामाजिक भाइचारा तहस नहस हो, उनकी बातों का मतलब निकालें तो मुसलमान आपको लूटने और आपकी महिलाओं का अपमान करने आ रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ में मंगलसूत्र पकड़ा हुआ है. क्योंकि वह डर गया है, वह डूब रहा है। उनके पास हिंदू-मुस्लिम राजनीति को छोडक़र कोई वास्तविक एजेंडा नहीं है।

श्री धालीवाल ने बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि युवाओं में बेरोजगारी दर 40 प्रतिशत है और लगभग 60-65 प्रतिशत बेरोजगार शिक्षित हैं। असमानता, युवाओं में बेरोजगारी, विभिन्न वस्तुओं की मुद्रास्फीति और घरेलू ऋण अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं। वादों के बावजूद, हाल के वर्षों में बेरोजग़ारी दर इंगित करती है कि पिछले 10 वर्षों में पर्याप्त नौकरियाँ नहीं जोड़ी गई हैं।

अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी कहा कि भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है लेकिन प्रति व्यक्ति आय बहुत छोटे देशों की तुलना में कम है। अमीर और अमीर होते जा रहे हैं, और गरीब और गरीब होते जा रहे हैं। 2024 के लिए हाल ही में जारी हेनले पासपोर्ट इंडेक्स में भारत पिछले साल से एक स्थान नीचे गिर गया है। भारतीय पासपोर्ट 85वें स्थान पर है। अगर मोदी विश्व नेता हैं तो हमारे पासपोर्ट की रैंक क्यों गिर रही है? यह सवाल सभी से किए।

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930

LIVE FM सुनें