India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

पहाड़ों में म्यूजिक फेस्टिवल में गाने के लिए मुझे उत्सुकता से इंतज़ार : प्रसिद्ध बॉलीवुड गायिका कविता सेठ..

चंडीगढ़, 13 मार्च, 2024: प्रसिद्ध बॉलीवुड गायिका, सूफी संगीतकार और संगीत निर्देशक कविता सेठ 29-30 मार्च को वेलकमहेरिटेज सांता रोजा, कसौली में आगामी कसौली म्यूजिक फेस्टिवल (केएमएफ) में अपनी प्रस्तुति देंगी। ‘रंगी सारी’, ‘इकतारा’, ‘तुम ही हो बंधु’ आदि जैसे हिट गाने देने वाली गायिका ने इस प्रतिष्ठित म्यूजिक फेस्टिवल से पहले आयोजित एक प्रेस मीट में मीडिया से बातचीत की। उनके साथ कसौली के एक रिसॉर्ट वेलकमहेरिटेज सांता रोजा की डायरेक्टर डॉ. ज़ोया सिंह और शोकेस इवेंट्स की सीईओ नन्नी सिंह भी शामिल हुईं, जो फेस्टिवल की क्यूरेटर भी हैं। इस मौके पर केएमएफ के वीडियो पार्टनर ट्रान्ज़ा स्टूडियोज के एमडी अंगद सिंह भी उपस्थित थे।

केएमएफ का आयोजन वेलकमहेरिटेज सांता रोजा और शोकेस इवेंट्स द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है; सपोर्ट पार्टनर सिटी वूफर है, जो चंडीगढ़ का एक प्रमुख ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म है।

कविता सेठ ने यहां प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “ पहाड़ों में म्यूजिक फेस्टिवल में गाने के लिए मुझे उत्सुकता से इंतज़ार है । मैं केएमएफ में गाने के लिए उत्साहित हूं, पहाड़ों में एक संगीत उत्सव, यह एक शानदार सेटिंग होगी। यह एक बेहतरीन संगीत कार्यक्रम होगा जहां संगीत की दुनिया के ‘हूज़ हू’ दर्शकों का मनोरंजन करेंगे । ”

इस अवसर पर बोलते हुए, फेस्टिवल की क्यूरेटर नन्नी सिंह ने कहा, “मशहूर गायिका कविता सेठ की ‘मैं कविता हूं’ प्रस्तुति के अलावा, प्रसिद्ध राजस्थानी लोक गायक कुतले खान का ‘ कुतले खान प्रोजेक्ट’ भी एक प्रमुख आकर्षण होगा। इसके अलावा, संगीतकार और वादक अभिजीत पोहनकर का ‘बॉलीवुड घराना’ शास्त्रीय, लोक और बॉलीवुड संगीत का मिश्रण प्रस्तुत करेगा।“

डॉ. ज़ोया सिंह के अनुसार, “केएमएफ की विशिष्टता इसका स्थल – सांता रोजा – एक वेलकमहेरिटेज रिज़ॉर्ट है, जो हरे-भरे जंगल के बीच में स्थित है, जो अपने आप में हिमाचल की महान प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है। आकर्षक ‘पाइन ट्रीज’ और हमारे रिसॉर्ट के प्राचीन वातावरण के बीच गूंजते मधुर, संगीतमय प्रदर्शन के साथ माहौल अनोखा होगा।“

नन्नी ने कहा, “फौज़िया दास्तानगो और प्रसिद्ध गायिका विधि शर्मा की मीना कुमारी पर संगीतमय दास्तानगोई – ‘मीना कुमारी की दास्तां’, विशेष रूप से मीना कुमारी की पुण्य तिथि मनाने के लिए की जा रही है, जो 31 मार्च को आती है।” दास्तानगोई कहानी कहने का एक प्राचीन तरीका है।

अपने विचार साझा करते हुए, प्रसिद्ध राजस्थानी लोक गायक कुतले खान ने एक बयान में कहा, “केएमएफ-2024, विभिन्न शैलियों के स्थापित और उभरते कलाकारों की एक उदार श्रृंखला प्रस्तुत करने जा रहा है। मुझे यकीन है कि यह महोत्सव अपनी विविध संगीत प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगा।”

कविता सेठ ने कहा, “मुझे बताया गया है कि यह फेस्टिवल हिमाचल के स्थानीय गायकों और संगीतकारों को भी एक मंच प्रदान करेगा। इसके अलावा म्यूजिक फेस्टिवल हिमाचल के लोक संगीत की समृद्ध संस्कृति को भी बढ़ावा देगा।“

डॉ. ज़ोया ने कहा, “केएमएफ में सभी प्रकार और आयु समूहों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया एक फेस्टिवल फूड मेनू भी होगा। उपस्थित लोगों के लिए उपहार भी होंगे- रेडियो प्रतियोगिताएं और सोशल मीडिया पर प्रतियोगिताएं होंगी जिनमें पुरस्कार जीते जाएंगे। वेन्यू पर भी प्रतियोगिताएं होंगी।”

अधिक जानकारी के लिए केएमएफ की वेबसाइट- www.kasaulimusicfestival.com पर जाएं।

टिकट के लिए https://www.citywoofer.com/e/kasauli-music-festival-2024

https://in.bookmyshow.com/events/kmf-kasauli-music-festival-2024/ET00384562 पर जाएं।

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें