India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

फ़ेंज़ा एग्जिबिशन प्रा. लिमिटेड का एशिया लेबेक्स 2024 मेगा लेबोरेटरी शो चंडीगढ़ में शुरू….

एशिया लेबेक्स, प्रयोगशाला, विश्लेषणात्मक, माइक्रोबायोलॉजी, अनुसंधान और जैव प्रौद्योगिकी उपकरण, रसायन और उपभोग्य सामग्रियों पर सबसे बड़ी और समर्पित प्रदर्शनी आज यहां चंडीगढ़ के सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में शुरु हुई, जोकि 7 फरवरी तक चलेगी। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ. बीरेंद्र सिंह, मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड के अध्यक्ष और वैश्विक गुणवत्ता प्रमुख ने किया।

मेगा शो के बारे में जानकारी देते हुए एशिया लेबेक्स के निदेशक जसपाल सिंह ने बताया कि सेमिनार का विषय ‘विज्ञान उद्योग अनुसंधान और अनुप्रयोग के बीच अंतर को भरना’ है। यह सेमिनार क्षेत्र में नए, उत्साहजनक और भविष्य के विकास को प्रदर्शित करेगा, जो अकादमिक, फार्मास्युटिकल उद्योग, अनुसंधान संस्थानों सीआरओ के बहु-विषयक शोधकर्ताओं के लिए एक अद्भुत अवसर होगा। उन्होंने आगे कहा कि नियामक संगठन अपनी सबसे अद्यतन अनुसंधान उपलब्धियों को प्रस्तुत करेंगे और क्यू.सी. और अनुसंधान एवं विकास प्रयोगशालाओं के नवीनतम रुझानों और नवाचारों पर विशेष जोर देने के साथ संबंधित क्षेत्र के विविध पहलुओं पर चर्चा और विचार-विमर्श करेंगे।

शो में फोकस क्षेत्र और प्रतिभागियों की प्रोफ़ाइल मुख्य रूप से विश्लेषणात्मक उपकरण, क्रोमैटोग्राफी और स्पेक्ट्रोस्कोपी, जैव प्रौद्योगिकी, प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी, जीवन विज्ञान, प्रयोगशाला उपभोग्य वस्तुएं और रसायन, आणविक और नैदानिक निदान, नैनो प्रौद्योगिकी, परीक्षण और माप, निस्पंदन और शैक्षिक प्रयोगशाला उपकरण हैं।

उन्होंने कहा कि समवर्ती सेमिनार लैबोटिका प्रेरणादायक वक्ताओं और उद्योग विशेषज्ञों को सुनने, उनसे मिलने और बातचीत करने का सबसे अच्छा मंच है।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर उद्योग जगत से हमारे वक्ता तिरूपति मेडिकेयर के उपाध्यक्ष राकेश पेटवाल, तिरूपति रिसर्च के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख अनुसंधान एवं विकास डॉ. पिरथी पाल सिंह, सन फार्मा से एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, एनालिटिकल सोमनाथ गांगुली, सन फार्मा से एनालिटिकल रिसर्च के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट डॉ. आशुतोष शर्मा, मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड से सहायक महाप्रबंधक सीक्यूसी इलियास खान, इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंस पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. ओम प्रकाश कटारे, मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड से महाप्रबंधक और गुणवत्ता आश्वासन अभिषेक मॉरिस, इंडकैमी हेल्थ स्पेशलिस्ट से हेड क्वालिटी एश्योरेंस सुमन शर्मा, मेडिफोर्स रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड से वरिष्ठ प्रबंधक और विश्लेषणात्मक विकास त्रिलोक, नेक्टर लाइफसाइंसेज लिमिटेड से वरिष्ठ महाप्रबंधक और प्लांट संचालन ए.एन. मिश्रा, नाइपर मोहाली से फार्मास्यूटिक्स विभाग के प्रोफेसर डॉ. अभय टी. संगमवार, यूनिकेम लेबोरेटरीज लिमिटेड से क्वालिटी हेड मनोज शर्मा उपस्थित रहे।

चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी है और यह तीन राज्यों, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से घिरा हुआ है। साथ ही, पड़ोसी शहर पंचकुला और मोहाली आर्थिक रूप से एक-दूसरे पर निर्भर हैं।

चंडीगढ़ और बद्दी भारत और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ते फार्मा उद्योगों में से एक हैं। बद्दी एशिया का सबसे बड़ा फार्मास्युटिकल केंद्र है और फार्मा बाजार में सबसे बड़े खिलाड़ियों का घर है। बद्दी भारत की अनौपचारिक फार्मा राजधानी है।

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें