India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ के सहयोग से आयकर विभाग, चंडीगढ़ ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा, 2024: चलाया वृक्षारोपण अभियान….

आयकर विभाग, चंडीगढ़ ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ के सहयोग से गवर्नमेंट बी एड कॉलेज, सेक्टर 20, चंडीगढ़ के कॉलेज परिसर में आज फिर से वृक्षारोपण अभियान चलाया। यह कार्यक्रम आयकर विभाग द्वारा 16 से 31 जनवरी, 2024 तक आयोजित किए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा का एक हिस्सा है। पारिजात-इको क्लब, वीएडीए क्लब और कॉलेज के एनएसएस सेल ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सपना नंदा ने अतिथियों का औपचारिक स्वागत किया।

आज की मुख्य अतिथि, सुश्री आम्रपल्ली दास, प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, उत्तर पश्चिमी क्षेत्र (एनडब्ल्यूआर), चंडीगढ़ ने पहला पौधा (चंपा माचेलिया) लगाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया, जो चंडीगढ़ शहर में पहले सुगंधित उद्यान का निर्माण करने वाला एक परिवार होगा।

अपने अध्यक्षीय भाषण में, सुश्री आम्रपल्ली दास ने स्वच्छ, स्वस्थ और टिकाऊ जीवन और जीवनशैली के मामले में प्रत्येक नागरिक पर डाली गई नागरिक जिम्मेदारी और उसके प्रति स्थायी योगदान देने पर अपने ज्ञान के शब्द साझा किए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी सरकारी और गैर-सरकारी निकायों को उत्साह के साथ जिम्मेदारी निभानी चाहिए और समुदाय के विभिन्न हितधारकों को सक्रिय रूप से भाग लेने और एक बेहतर, उज्ज्वल, स्वस्थ, सुरक्षित और अधिक सामंजस्यपूर्ण दुनिया बनाने में योगदान देने के लिए प्रेरित करना चाहिए। आयकर विभाग के चंडीगढ़ कार्यालय से सम्मानित अतिथियों ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। एन. जयशंकर और श्री विवेक नांगिया (प्र. आयुक्त); सुश्री गरिमा सिंह, श्री. विवेक नांगिया एवं श्री. रोहित शर्मा (आयुक्त) और सुश्री तरूणदीप कौर (अतिरिक्त आयुक्त)।

विशेष अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री, सुश्री समायरा संधू, जो चंडीगढ़ प्रशासन के नशा मुक्त भारत अभियान की ब्रांड एंबेसडर हैं और सुश्री प्रभजोत अटवाल, नोडल अधिकारी, वीएडीए क्लब, समाज कल्याण विभाग, चंडीगढ़ प्रशासन का प्रतिनिधित्व किया l निदेशक डॉ. पल्लिका अरोड़ा के नेतृत्व में yah कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान और बाद में, सुश्री समैरा संधू और सुश्री प्रभजोत अटवाल ने वाडा क्लब और पारिजात-ईसीओ क्लब के छात्रों के साथ बातचीत की।

इसके अलावा, ऑर्गेनिक शेयरिंग फाउंडेशन के संस्थापक, ट्री मैन श्री राहुल महाजन ने 100 से अधिक पौधे प्रदान करके वृक्षारोपण अभियान में सहयोग किया। महाविद्यालय में एरोमैटिक गार्डन के उद्घाटन हेतु मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों एवं उपरोक्त आमंत्रित अतिथियों द्वारा चंपा मचेलिया के 5 एवं तेज पत्ता के 5 पौधे रोपित किये गये। उपरोक्त का पालन करते हुए और अभियान के एक भाग के रूप में, आयकर विभाग, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों और कॉलेज के स्वयंसेवकों और संकाय सदस्यों द्वारा फिकस बेंजामिना के 100 पौधे भी लगाए गए।

कॉलेज के माली श्री जय राम, श्री मेवा सिंह, श्री भुल्लर राम और श्री कृपाल को परिसर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने में उनकी निष्ठा और समर्पण के लिए मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। डॉ. रवनीत चावला, कार्यक्रम अधिकारी, प्रभारी एनएसएस, वाडा क्लब और डॉ. रविंदर कुमार, प्रभारी पारिजात-इको क्लब के साथ छात्र-अध्यक्ष एनएसएस, शिवम झा ने कार्यक्रम की मेजबानी की।

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें