India News24x7 Live

Online Latest Breaking News

44वें अखिल भारतीय शहीद भगत सिंह ट्रॉफी बालक/बालिका अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल पंद्रह टीमें भाग लेंगी….

हरियाणा के माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने आज यहां प्रेस क्लब, सेक्टर-27, चंडीगढ़ में 44वीं अखिल भारतीय शहीद भगत सिंह लड़के/लड़कियां अंडर-15 ट्रॉफी का अनावरण किया। इस अवसर पर हरियाणा स्पोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.)
के अध्यक्ष सुरेंद्र गोयल, महासचिव अमरजीत कुमार, संगठन सचिव इंद्रजीत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर सिंह धांडे, उपाध्यक्ष आशीष राय और अश्वनी मेहरा और संयुक्त सचिव विवेक झांगड़ा और चंडीगढ़ के पूर्व मेयर मनोज सोनकर भी उपस्थित थे।

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने मीडिया और दर्शकों को संबोधित किया और कहा कि मैं वास्तव में हरियाणा स्पोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन (पंजीकृत) के सदस्यों की सराहना करता हूं और बधाई देता हूं, जो जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देते हैं। शहर के ग्रामीण/पिछड़े क्षेत्र के उभरते क्रिकेटरों के लिए एक मंच प्रदान करने में लगे हुए हैं। मैं आयोजकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे नियमित रूप से राष्ट्रीय स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमाने पर लड़कों और लड़कियों के क्रिकेट में पिछले 16 वर्षों से लगातार बढ़वा दे रहे हैं

हरियाणा स्पोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) के सचिव अमरजीत कुमार के अनुसार यह 44वां अखिल भारतीय
अंतरराज्यीय/अकादमी शहीद भगत सिंह ट्रॉफी अंडर-15 लड़के/लड़कियां दिन/रात क्रिकेट टूर्नामेंट में पूरे भारत और विदेश से कुल 15 टीमें भाग लेंगी।

सभी मैच टीडीएल क्रिकेट स्टेडियम, पंचकुला और आई वी सी ए दोनों दो क्रिकेट ग्राउंड डेराबस्सी, पंजाब मे 10 जून से 14 जून तक सभी मैच खेले जायेंगे.

एसोसिएशन क महासचिव अमरजीत कुमार के अनुसार, इस टूर्नामेंट के आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य जूनियर क्रिकेटरों को तैयार करना और उन्हें अपने कौशल को निखारने और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उपयुक्त मंच प्रदान करना है। ग्रामीण क्षेत्रों/पिछड़े वर्ग/समाज क्षेत्र की युवा पीढ़ी को भी नशीली दवाओं की लत से रोकें। अपनी स्थापना के बाद से, हरियाणा स्पोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन (पंजीकृत) पिछले 16 वर्षों से हरियाणा और भारत के विशेषकर ग्रामीण भारत में जमीनी स्तर के पुरुषों और महिलाओं के लिए खेल क्रिकेट के प्रचार और विकास की दिशा में लगातार काम कर रहा है। (2008) लगातार।

44वें अखिल भारतीय शहीद भगत सिंह ट्रॉफी बालक/बालिका अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 15 टीमें भाग लेंगी सभी मैच रंगीन ड्रेस में सफेद गेंद से खेले जायेंगे. अमरजीत कुमार के अनुसार प्रत्येक टीम दिए गए समय के अनुसार 25 से 30 ओवर के न्यूनतम 4 लीग मैच खेलेगी और ग्रैंड फ़ाइनल 35 ओवर का होगा। (सुपर सब पैटर्न के रूप में 12 सदस्यों को अनुमति है)

प्रत्येक टीम 25 से 30 ओवरों के बीच कम से कम 4 लीग मैच खेलेगी। प्रत्येक मैन ऑफ द मैच को ट्रॉफी, सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार के साथ क्रिकेट किट बैग, बैटिंग ग्लव्स, पैड और आकर्षक ट्रॉफी के साथ कीपिंग ग्लव्स, क्रिक हीरो में लाइव स्कोर भी दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट में बीसीसीआई पैनल के अंपायर/स्कोरर तैनात रहेंगे। सभी मैचों का सीधा प्रसारण यू-ट्यूब/क्रिक हीरो चैनल पर किया जाएगा।

पूरे भारत और विदेश से कुल 15 टीमें नेपाल, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली,, नागेश अकादमी, पीरमुछल्ला, पंजाब, आईवीसीए क्रिकेट अकादमी, डेराबस्सी, सीएल चैंप्स सीए, पंचकुला, सनराइज क्रिकेट अकादमी, जीरकपुर, सीडब्ल्यूएन क्रिकेट अकादमी, चंडीगढ़, यंगस्टर्स क्रिकेट अकादमी चंडीगढ़,, वाईएमसीए, ज़ीरकपुर, एलीट क्रिकेट अकादमी, अंबाला, हरियाणा, विटैलिटी क्रिकेट अकादमी, फ़रीदाबाद, हरियाणा और चंडीगढ़ हॉक्स क्रिकेट अकादमी , चंडीगढ़ इस प्रतिष्ठित शहीद भगत सिंह ट्रॉफी आगामी क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

सस्नेह।
अमरजीत कुमार

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

LIVE FM सुनें